RapiPay.com के माध्यम से RapiPay लॉगिन – रैपिपे एक आधुनिक वित्तीय सेवा मंच है जो खुदरा विक्रेताओं के साथ बहुत लोकप्रिय हो गया है। यह आमतौर पर नवीनतम तकनीक वाली एक वित्तीय कंपनी है जो ग्राहकों को सर्वोत्तम समाधान प्रदान करने के लिए एक मजबूत बंधन स्थापित करती है।

अभी भी कई उद्यमी हैं जो अपना बैंक खाता खोलने के लिए बैंक की सेवाओं का उपयोग नहीं कर सकते हैं। रैपिपे वित्तीय अनुप्रयोगों की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए संपूर्ण समाधान प्रदान करता है। जब भुगतान समाधान की बात आती है, तो हम प्रत्येक ग्राहक के लिए आसान और सुरक्षित समाधान भी प्रदान करते हैं। रैपिपे प्लेटफॉर्म न केवल व्यापारियों के लिए बल्कि आधुनिक उपभोक्ताओं के लिए भी एक बढ़िया विकल्प बन गया है जो ऐड-ऑन, शुल्क आदि जैसे व्यवसाय करना चाहते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि रैपिपे वॉलेट का उपयोग कई वेबसाइटों पर किया जा सकता है और धनवापसी की जा सकती है। लेन-देन विफल होने पर तुरंत कार्रवाई करें।
Contents
रैपिपे पंजीकरण
रैपिपे प्लेटफॉर्म पर पंजीकरण करने और सुविधाओं को शुरू करने के दो तरीके हैं। पहला व्यक्तिगत रूप से पंजीकरण करना है और दूसरा एजेंट रेफरल प्रोग्राम का उपयोग करना है।
रैपिपे वॉलेट पंजीकरण
व्यक्तिगत पंजीकरण प्रक्रिया आम तौर पर विक्रेताओं के लिए आरक्षित होती है। पंजीकरण प्रक्रिया के माध्यम से रैपिपे शुरू करने के लिए, इन चरणों का पालन करें:
- चरण – 1 – आधिकारिक रैपिपे पोर्टल पर जाएं और लॉगिन मेनू से अपना वॉलेट चुनें।
- चरण 2 यहां लॉगिन / रजिस्टर बटन पर क्लिक करें और “उपयोगकर्ता नाम के रूप में पंजीकृत करें” पर क्लिक करें।
- चरण – 3 – पोर्टल पर आप जिस उपयुक्त फोन नंबर को पंजीकृत करना चाहते हैं, उसे प्रदान करें।
- चरण – 4 – पंजीकरण प्रक्रिया के अगले चरण पर आगे बढ़ने और प्रक्रिया को पूरा करने के लिए अगला विकल्प पर क्लिक करें।
रैपिपे एजेंट पंजीकरण
पुनर्विक्रेताओं के लिए पुनर्विक्रेता विकल्प के अलावा, रैपिपे के लिए साइन अप करने का एक अन्य विकल्प रैपिपे एजेंट रेफ़रल प्रोग्राम का उपयोग करना है। पोर्टल के साथ एजेंट को पंजीकृत करने के लिए इस प्रक्रिया का उपयोग करें। प्रक्रिया के लिए एक रेफ़रल एजेंट रेफ़रल सबमिट करने के चरण नीचे दिए गए हैं।
- चरण 1 – एजेंट के रूप में फिर से पंजीकरण करने या एजेंट के रूप में पंजीकरण करने के लिए, आपको सबसे पहले एजेंट की वेबसाइट Agent.rapipay.com पर जाना होगा।
- चरण 2 – यहां रजिस्टर लिंक पर क्लिक करें।
- चरण – 3 – एक पॉप-अप विंडो खुलेगी जहां आपको फ़ाइल प्रकार, आईडी कार्ड, मोबाइल नंबर, पंखा और संदर्भ संख्या जैसी जानकारी प्रदान करनी होगी।
- चरण – 4 – पंजीकरण प्रक्रिया को पूरा करने के लिए सेटअप प्रक्रिया को पूरा करने के लिए सबमिट पर क्लिक करें।
रैपिपे एजेंट पंजीकरण के लिए दस्तावेजों की सूची
इच्छुक उपयोगकर्ता रैपिपे के साथ एक एजेंट के रूप में पंजीकरण करते समय निम्नलिखित दस्तावेजों में से एक जमा कर सकते हैं।
- Aadhar Card
- मान्य पासपोर्ट
- ड्राइविंग लाइसेंस
- चुनाव कार्ड
रैपिपे लॉगिन
उपरोक्त चरणों में से किसी एक में रैपिपे पोर्टल पर पंजीकरण करने के बाद, आप इन चरणों का पालन करके आसानी से अपनी प्रोफ़ाइल तक पहुंच सकते हैं: फिर से, आपके एजेंट या विक्रेता की स्थिति के आधार पर, आपके पास अलग-अलग एक्सेस के लिए दो विकल्प हैं।
रैपिपे वॉलेट लॉगिन
रैपिपे वॉलेट पंजीकरण उन उपभोक्ताओं के लिए है जो सीधे विक्रेता से सेवाएं प्राप्त करना चाहते हैं, जैसे कि मोबाइल फोन भुगतान। यहां वे चरण दिए गए हैं जिनका पालन करके आप अपने ग्राहकों के लिए रैपिपे वॉलेट तक पहुंच प्राप्त कर सकते हैं, यदि वे ऊपर वर्णित चरणों का पालन करके पहले ही पंजीकृत हो चुके हैं।
- चरण 1 – लॉग इन करने के लिए https://rapipay.com/app/ लिंक पर क्लिक करें।
- चरण 2 – ऊपरी दाएं कोने में साइन अप / रजिस्टर पर क्लिक करें।
- चरण – 3 – अब उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड प्रदान करें जो आपको उपरोक्त पंजीकरणकर्ताओं में से एक के रूप में पंजीकरण करते समय बनाना था।
- चरण 4 – लॉग इन पर क्लिक करें और आप अपनी प्रोफाइल में लॉग इन करके विभिन्न गतिविधियों के लिए अपने रैपिपे खाते का उपयोग करने में सक्षम होंगे।
रैपिपे एजेंट लॉगिन
यदि आपने रैपिपे एजेंट के रूप में पंजीकरण कराया है, तो आपको नीचे दिए गए चरणों का पालन करके अपनी प्रोफ़ाइल में लॉग इन करना होगा:
- चरण 1 – आप https://agent.rapipay.com/ लिंक के माध्यम से सीधे लॉगिन पेज पर जा सकते हैं।
- चरण – 2 – व्यवस्थापक लॉगिन का चयन करें।
- चरण 3 – पोर्टल पर पंजीकरण करने के बाद प्राप्त उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड यहां दर्ज करें।
- स्टेप 4 – अब कैप्चा कोड डालें और एंटर पर क्लिक करें।
RapiPay एजेंट लॉगिन पासवर्ड भूल गए
जो एजेंट अपना रैपिपे पासवर्ड भूल जाते हैं, उन्हें इन चरणों का पालन करना चाहिए:
- स्टेप – 1 – लॉग इन पेज पर पर्सनल एडमिनिस्ट्रेटर को चुनें।
- स्टेप – 2 – अब पासवर्ड भूल गए पर क्लिक करें।
- चरण – 3 – यहां अपना उपयोगकर्ता नाम दर्ज करें।
- चरण 4 – आप एक पिन कोड भी चुन सकते हैं।
- चरण – 5 – अब पोस्ट किया गया कैप्चा कोड दर्ज करें और अपना पासवर्ड रीसेट करने के लिए सबमिट पर क्लिक करें।
RapiPay एजेंट FOS लॉगिन
रैपिपे एजेंट एफओएस में लॉग इन करने के लिए आप निम्न चरणों का पालन कर सकते हैं।
- स्टेप 1 – डायरेक्ट लिंक पेज https://agent.rapipay.com/ पर जाएं।
- चरण 2 – यहां FOS लॉगिन चुनें।
- चरण 3 – यहां अपने एजेंट का सेल फोन नंबर दर्ज करें, इसके बाद अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करें।
- चरण – 4 – कैप्चा कोड दर्ज करें और फिर एंटर पर क्लिक करें।
रैपिपे आपूर्तिकर्ता लॉगिन
यदि आप एक पुनर्विक्रेता हैं, तो आपको निम्न कार्य करके अपनी प्रोफ़ाइल में लॉग इन करना होगा:
- चरण – 1 – अपने रैपिपे प्रदाता तक पहुँचने के लिए सीधे लिंक https://crm.rapipay.com पर क्लिक करें।
- स्टेप 2 – यहां अपना मोबाइल नंबर और पासवर्ड डालें।
- चरण – 3 – इसके बाद, दिए गए कैप्चा कोड को दर्ज करें और एंटर पर क्लिक करें।
रैपिपे आपूर्तिकर्ता लॉगिन पासवर्ड भूल गए
यदि आप रैपिपे विक्रेता के लिए अपना पासवर्ड भूल गए हैं, तो आप नीचे दिए गए चरणों का पालन करके पुनः आरंभ कर सकते हैं।
- चरण – 1 – इस लिंक पर पासवर्ड रीसेट करें पर क्लिक करें: crm.rapipay.com।
- स्टेप 2 – अगले पेज पर आपसे अपना मोबाइल नंबर और मैसेज का कैप्चा कोड देने को कहा जाएगा।
- चरण – 3 – अपना पासवर्ड रीसेट करने के लिए जारी रखें पर क्लिक करें।
रैपिपे हेल्पलाइन सपोर्ट
रैपिपे को एक वेबसाइट और एक एप्लिकेशन के रूप में पेश किया जाता है जिसे उपयोगकर्ता अपने मोबाइल फोन से डाउनलोड कर सकते हैं। प्लेटफॉर्म के पास अपने यूजर्स के लिए एक मजबूत सपोर्ट टीम भी है। विशेषज्ञ ग्राहक को 91 120 6366034 पर कॉल कर सकते हैं। हमारे विशेषज्ञ सोमवार से शनिवार सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक आपके सवालों के जवाब देने के लिए उपलब्ध रहेंगे। आप हमारे ईमेल पर एक ईमेल भेजकर भी हमसे संपर्क कर सकते हैं: care@rapipay.com।
RapiPay Helpline support
Rapipay is offered in the form of a website and an application that users can download from their mobile phone. The platform also has a strong support team for its users. Experts can call the customer on 91 120 6366034. Our experts will be available to answer your questions from 9am to 9pm Monday to Saturday. You can also contact us by sending an email to our email: care@rapipay.com.